316 रन बनाकर भी हारा श्रीलंका, जिम्बाब्वे ने 6 विकेट जीता मैच

खेल डेस्क. गाले में जिम्बाब्वे ने श्रीलंका को उसी के घर में 6 विकेट से हरा दिया। मेजबान श्रीलंका के 316 रनों के टारगेट को जिम्बाब्वे की टीम ने 14 गेंदें शेष रहते हासिल कर लिया। शानदार बल्लेबाजी के लिए सोलोमन मायर को मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया। इस जीत के बाद पांच मैचों की सीरीज में जिम्बाब्वे 1-0 से आगे हो गया है।

 

Zimbabwe beat Sri Lanka

 

बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे की टीम शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम का पहला विकेट 12 के कुल मस्काद्जा (5 रन) के तौर पर गिरा और दूसरा विकेट इर्विन के रूप में गिरा, जब टीम का कुल स्कोर 46 रन था। लेकिन इसके बाद मेहमान टीम के बल्लेबाजों ने श्रीलंकाई गेंदबाजों की जमकर धुनाई कर दी। तीसरे विकेट के लिए सोलोमन मायर और विलियम्स के बीच 161 रनों की साझेदारी हुई। जिम्बाब्वे की तरफ से सबसे अधिक रन (112, 14 चौके) बनाए। इसके अलावा विलियम्स ने 65, सिकंदर रजा ने 67 और आखिर मैं मैलकॉम वालर ने 29 गेंदों में 40 रनों की पारी खेलकर टीम को 47.4 ओवरों में ही जीत दिला दी। श्रीलंका की तरफ से सबसे अधिक 2 विकेट दास गुनारत्ने ने लिए। उनके अलावा मलिंगा और प्रदीप को एक-एक विकेट मिला।

यह भी पढ़ें : महिला विश्व कप में भारत ने वेस्ट इंडीज को 7 विकेट से हराया

श्रीलंका ने बनाए 316 रन
इससे पहले श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 316 रनों का स्कोर खड़ा किया। श्रीलंका के लिए सबसे अधिक रन कुशल मेंडिस (86 रन, 8 चौके, 1 छक्का) बनाए। उनके अलावा उपल थरंगा ने 79 (8 चौके, 1 छक्का), दनुष्का गुनाथिलका ने 60 (5 चौके, 1 छक्का) और कप्तान एंजेलो मैथ्यूजने 43 रनों (6 चौके, 1 छक्का) की पारी खेली। जिम्बाब्वे की तरफ से सबसे अधिक 2 विकेट टेंडई छतारा ने लिए।

Pin It