‘सबका मालिक एक’ बाबा धाम पर उर्स 31 को, मुम्बई के कव्वाल बाधेंगे शमां

भूपेन्द्र रायकवार
झांसी. हजरत कुतबुल आफताब सैयद ऐवज अली शाह रहमत उल्ला अलैह ( स्टेशन वाले सैयद बाबा ) की 37वीं बरसी पर उर्स शरीफ का आयोजन 31 मई को किया गया। बाबा धाम चित्रा चौराहे पर आयोजित कार्यक्रम के बारे में उर्स कमेटी ने एक स्थानीय होटल में आयोजित पत्रकार वार्ता में विस्तृत जानकारी दी। कौमी एकता का प्रतीक बाबा धाम सबका मालिक एक के मुख्य सेवादार आर एस यादव ने बताया कि अजमेर शरीफ की तर्ज पर इस बार बाबा धाम परिसर में ही महफिले शमां होगी। सूफियाना कव्वालियों का शानदार मुकाबला बाबा की शान में होगा।

Urs celebration

Urs celebration

यादव ने बताया कि पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत 31 मई को बाबा धाम चित्रा चौराहे पर शाम 6 बजे बबीना बाबा धाम के लिये चादर संदल प्रस्थान करेगा। रात्रि 10 बजे से मुम्बई से आयी कब्बाल कनीज बानो व रज्जाक जानी, शागिर्द जानी बाबू मुम्बई द्वारा कलाम पेश किये जायेगे। इस दौरान बाबाधाम के 25 वर्षों से सेवादार मुरीद नाजिम उददीन एडवोकेट के पुत्र अजहर उद्दीन जो मारग्रेड लीग्स मैमोरियल अंग्रेजी स्कूल झांसी एमएलएम से वर्ष 2015-2016 मे कक्षा 12 में बेस्ट स्टूडेन्ट चुने गये हैं, को उर्स कमेटी द्वारा नकद पुरूस्कार से सम्मानित किया जायेगा। एक सवाल के जबाब पर श्री यादव ने बताया कि बाबा धाम पर लंगर कराने के लिये उनके पास देश के तमाम राज्यों के अलावा विदेशों से भी भक्त सम्पर्क करते हैं और लंगर कराते हैं। वे खुद प्रत्येक शुक्रवार को बाबाधाम के मुरीदों की मुराद पूरी कराने के लिये अजमेर शरीफ जाते हैं। इस दौरान कमेटी की महामंत्री शैफाली दुबे, सूचना प्रबन्धक नाजिम मकरानी आदि उपस्थित रहे।

समाज सेवा में भी अग्रणी बाबधाम कमेटी
उर्स कमेटी द्वारा समाज सेवा के क्षेत्र मे अग्रणी भूमिका निभाई गई है। बताया गया कि बाबा की 34 वीं बरसी पर दोनों पैरों से लाचार ग्रेजुयेट माता-बहनों को 7 एक्टिवा स्कूटर दान किये गये। धाम की दानपेटी से किये गये दान के अलावा इसी प्रकार कमेटी द्वारा 35 वे आयोजन पर 101 विकलांगों को ट्रायसाइकिल वितरित की गई । 36 वें कार्यक्रम में विधवा माताओं-बहनों को 6 लाख रुपये की सिलाई मशीनें दान की गईं। उत्तराखण्ड बाढ़ पीड़ितों को जिलाधिकारी के माध्यम से 1 लाख 71 हजार रुपए की धनराशि 20 जून 2013 को सहायता के लिये दी गयी। मुरीदों की मुराद हेतु सेवादार आर एस यादव प्रत्येक शुक्रवार को अजमेर शरीफ जाते हैं। यह क्रम पिछले 23 वर्षों से अनवरत जारी है। बाबाधाम चित्रा चौराहे पर 22 नियमित कर्मचारी तैनात हैं।

Pin It