नए साल में नौकरियों की भरमार, क्या आप हैं तैयार

लखनऊ. नई खुशियों और नई नौकरियों के साथ नया साल आपके स्वागत के लिए तैयार है। नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए उत्तर प्रदेश सरकार नए साल साल पर खुशियों की सौगात लेकर आई है। जनवरी 2016 से सरकारी विभागों में बंपर भर्तियां शुरू हो जाएंगी।job

35 हजार सिपाहियों की होगी भर्ती
पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने मंगलवार को 34,716 सिपाही के पदों पर सीधी भर्ती की प्रक्रिया शुरू कर दी। इनमें पुरुषों के लिए 23,200 और महिलाओं के लिए 5,800 पद हैं। 5,716 पद पीएसी के लिए हैं। भर्ती के लिए लिखित परीक्षा व इंटव्यू नहीं होगा। नई नियमावली के मुताबिक, हाईस्कूल इंटर और दौड़ में मिले नंबरों को आधार पर भर्ती की जाएगी। भर्ती प्रक्रिया छह महीने में पूरी करने का प्रस्ताव है। भर्ती प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन होगी।

35 हजार सिपाही भर्ती से जुड़ी पूरी खबर पढ़िए

लखनऊ मेट्रो भी शुरू करेगा भर्तियां
लखनऊ मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने असिस्टेंट मैनेजर से लेकर स्टेशन कंट्रोलर कम ट्रेन ऑपरेटर और मेंटेनर के करीब 253 पदों के लिए भर्तियों का विज्ञापन जारी कर दिया है। सभी पदों के लिए 2 फरवरी तक ऑनलाइन आवेदन किए जा सकेंगे।

ये भी पढ़िए- नौकरी तलाश रहे हैं, तो ये खबर आपके लिए है

मेट्रो इन पदों पर नौकरी के इच्छुक अभ्यर्थी www.lmrcl.com पर जाकर आवेदन कर सकेंगे। लखनऊ मेट्रो अगले साल दिसंबर से मेट्रो का संचालन शुरू करने की तैयारी में है। LMRC अधिकारियों ने बताया कि सबसे ज्यादा भर्तियां स्टेशन कंट्रोलर कम ट्रेन ऑपरेटर के लिए होनी हैं। मेट्रो में इसके लिए 97 पद हैं। इसके बाद जूनियर इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल) के 38 मेंटेनर (इलेक्ट्रिकल) के 29 और कस्टमर रिलेशन्स असिस्टेंट के 26 पदों पर भर्ती होनी है।

रेलवे में होगी 18252 पदों पर भर्ती
नए साल पर इंडियन रेलवे लोगों को नौकरियों का तोहफा देने की तैयारी में है। रेलवे भर्ती बोर्ड ने नौ पदों पर होनी वाली 18,252 भर्तियों के लिए आवेदन मंगाए हैं। इसमें गुड्स गार्ड के लिए 7,591 पद हैं। सहायक स्टेशन मास्टर के लिए करीब छह हजार नियुक्तियां की जाएंगी। आवेदन प्रक्रिया 26 दिसंबर से शुरू हो चुकी है। 25 जनवरी तक ऑनलाइन आवेदन भरे जा सकेंगे। परीक्षा मार्च और मई में होगी। बता दें कि रेलवे ने चार साल बाद स्नातक स्तरीय परीक्षा के लिए आवेदन मांगे हैं।

नए साल में रेलवे देगा 18,252 नौकरियां, पढ़िए पूरी खबर

uppsc के 2234 पदों पर होगी भर्ती
उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन ने अलग अलग डिपार्टमेंट मेडिकल ऑफिसर, असिस्टेंट मैनेजर, लेक्चरर, प्रेफेसर, रिसर्च ऑफिसर, असिस्टेंट डायरेक्टर के 2234 पदों पर भर्ती करेगा। जिसके लिए आप 21 जनवरी तक ऑन लाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए आप यूपीपीएससी की वेब साइट www.uppsc.up.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। यूपीपीएससी के इन पदों में भिन्न भिन्न योगिता मांगी गई जिनके आवादन के लिए अलग अलग शुल्क भी रखा गया है।

ये भी पढ़िए- अब नौसेना में 12वीं पास युवा भी बनेंगे अफसर

एलआईसी में 700 पदों पर होगी भर्ती
नए साल में लाइफ इंश्योरेंस कॉपर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड में असिस्टेंट एडमिनिसट्रेटिव के कुल सात सौ रिक्च पदों पर नियुक्ति की जाएगी। इन पदों पर किसी भी विषय में बैचल डिग्री या पीजी डिग्री होल्डर एप्लाई कर सकते हैं। इन पदों के लिए एप्लाई करने के लिए विभाग की वेब साइट www.licindia.in पर लिंग कर सकते है। इन पदों के लिए एप्लाई करने की अंतिम तिथि पांच जनवरी 2016 है। इन पदों के लिए समान्या अभ्यार्थि को 6 सौ रूपये व एससी,एसटी व शारीरिक रूप से कमजोर छात्रों को सौ रुपये का भुगतान करना होगा।

Pin It