100 दिनों पर योगी का रिपोर्ट कार्ड, आगे का रोडमैप भी तैयार

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 100 दिन पूरे होने पर सरकार का रिपोर्ट कार्ड प्रस्तुत किया। सीएम योगी ने 48 पन्नों की बुकलेट ‘100 दिन विश्वास के’ जारी किया। 19 मिनट की प्रेसवार्ता में योगी ने भाजपा सरकार की 100 दिन उपलब्धियां बताईं और ये भी बताया कि सरकार आगे किन कामों को आगे बढ़ाएगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जब रिपोर्ट कार्ड जारी कर रहे थे, डिप्टी सीएम केशव मौर्य और दिनेश शर्मा के साथ मंत्रिमंडल के कई मंत्री भी मौजूद थे। इस दौरान मुख्यमंत्री ने पिछली सपा-बसपा सरकारों पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछले 15 सालों में यूपी की हालत बहुत खराब रही है। लेकिन भाजपा सरकार ने 100 दिनों में ही दिखा दिया कि हमारी सरकार प्रदेश को विकास के रास्ते पर ले जाने में सक्षम है।

Report Card

Yogi Adityanath Report Card

प्रेसवार्ता में मुख्यमंत्री ने कहा कि यूपी की भाजपा सरकार बिना किसी भेदभाव के काम कर रही है। सरकार 2017 को गरीब कल्याण वर्ष के रूप में मना रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि 100 दिनों में हमारी सरकार ने प्रदेश के किसानों, गरीबों, छात्रों और महिलाओं के लिए बहुत कुछ किया है और कर रहे हैं। सरकार भोजन, सड़क, आवास, पेयजल के साथ ही कानून-व्यवस्था और शिक्षा पर भी काम कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार केंद्र की मोदी सरकार की तरह ‘सबका साथ, सबका विकास’ की थीम पर काम कर रही है।

इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सरकार के आगे के कार्यकाल का भी लेखा-जोखा पेश किया। उन्होंने कहा कि सरकार शिक्षा, स्वास्थ्य, विकास और कानून-व्यवस्था के मुद्दों पर और काम करेगी। आइए जानते हैं योगी सरकार ने आगे का क्या रोडमैप तैयार किया है।

ये करेंगे
– अक्टूबर 2018 तक राज्य को खुले में शौच मुक्त करने का लक्ष्य किया गया है
– स्कूली बच्चों के लिए पूरी ड्रेस, पुस्तकों को उपलब्ध कराया जाएगा
– मेरठ, सहारनपुर, रायबरेली, रामपुर को भी स्मार्ट सिटी में शामिल करने के लिए काम चल रहा है
– जेवर में अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के लिए केंद्र से मंजूरी दी गई है।
– बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे के साथ पूर्वांचल एक्सप्रेस वे भी बनाया जाएगा। लखनऊ मेट्रो का संचालन जल्द शुरू होगा।
– गाजियाबाद में कैलाश मानसरोवर भवन भी बनाया जाएगा।
– अर्धकुंभ 2019 से पहले गंगा को स्वच्छ करने का कार्य युद्ध स्तर पर काम किया जा रहा है।
– सरकार ई-पोर्टल के जरिए खनन नीति में भ्रष्टाचार रोकेगी। भू-माफिया के विरुद्ध एंटी भूमाफिया का गठन किया गया है।

Pin It