धर्मशाला टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया 300 पर ढेर, डेब्यू में कुलदीप का कमाल

India vs Australia day first

India vs Australia day first

खेल डेस्क. धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में भारतीय गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम को 300 रनों पर ऑल आउट कर दिया। ऑस्ट्रेलिया की पूरी 300 रन बनाकर ढेर हो गई है। भारत की तरफ से सफल गेंदबाज कानपुर के कुलदीप यादव रहे। उन्होंने अपने डेब्यू मैच में चार विकेट झटके।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम को पहला झटका ही 10 रनों पर ही लगा, जब सलामी बल्लेबाज रेनशॉ महज एक रन बनाकर उमेश यादव की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। इसके बाद कप्तान स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर ने पारी को संभाला, लेकिन पहला मैच खेल रहे कुलदीप ने वार्नर को आउट कर इस साझेदारी का अंत किया। आउट होने से पहले वार्नर ने 56 रन बनाए।

यह भी पढ़ें : भारत को मिला पहला चाइनामैन गेंदबाज, कुलदीप के चौके से सहमे कंगारू

स्मिथ का सैकड़ा
ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे अधिक रन कप्तान स्टीव स्मिथ ने बनाए। अश्विन की गेंद पर आउट होने से पहले स्मिथ ने 111 रनों की बेहतरीन पारी खेली। उनके अलावा एमएस वेड ने 57, कमिंस ने 21 और नॉथन लियोन ने 13 रन बनाए। शेष ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके।

भारतीय गेंदबाजों का शिकंजा
भारत के लिए सबसे अधिक चार विकेट कुलदीप यादव ने लिए। उनके अलावा उमेश यादव ने दो, आर अश्विन, रविंद्र जड़ेजा और भुवनेश्वर कुमार ने एक-एक ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को आउट किया।

यह भी पढ़ें : कुलदीप के कमाल से कानपुर में खुशी की लहर, जानिए कोच ने क्या कहा

भारत की पारी
ऑस्ट्रेलिया को 300 रनों पर समेटने के बाद भारतीय सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल और मुरली विजय पारी की शुरुआत करने उतरे। दोनों ने बचे एक ओवर में टीम को कोई नुकसान नहीं होने दिया।

यह भी पढ़ें : धर्मशाला टेस्ट पर विराट कोहली का बड़ा बयान

Pin It