महिला विश्व कप : भारत ने वेस्ट इंडीज को 7 विकेट से हराया

खेल डेस्क. टॉन्टन में खेले गए महिला विश्व कप 2017 के सातवें मैच में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को सात विकेट से हराकर टूर्नामेंट में अपना विजयी अभियान जारी रखा। मैच की हीरो रहीं स्मृति मंधाना। मंधाना ने कैरेबियाई गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाते हुए शानदार शतक (106 रन, 108 गेंद, 13 चौके, 2 छक्के) लगाकर नाबाद रहीं।

भारतीय कप्तान मिताली राज ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला लिया। भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इंडीज टीम को निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 183 रन ही बनाने दिया। पूनम यादव टीम इंडिया की सबसे सफल गेंदबाज रहीं। उन्होंने 10 ओवरों में महज 19 रन खर्च करते हुए दो विंडीज खिलाड़ियों को पवेलियन की राह भी दिखाई। उनके अलावा हमनप्रीत कौर, दीप्ति शर्मा ने दो-दो और एकता बिष्ट ने 1 विकेट लिया। वेस्ट इंडीज की तरफ से सबसे अधिक रन मैथ्यूज (43) ने बनाए।

यह भी पढ़ें : जानें, महिला क्रिकेट टीम की दिग्गज खिलाड़ियों के बारे में

India beat West Indies women

India beat West Indies women

 

मंधाना-मिताली की शतकीय साझेदारी
लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया शुरुआत भी खराब रही। सलामी बल्लेबाज पूनम राउत बिना खाता खोले ही आउट हो गईं। जब दीप्ति शर्मा के रूप में दूसरा विकेट गिरा, टीम इंडिया का कुल स्कोर 33 रन था। लेकिन मैन ऑफ द मैच बनीं सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने धुआंधार बल्लेबाजी जारी रखा। दूसरे छोर से कप्तान मिताली राज (46 रन, 3 चौके) भी मंधाना का अच्छा साथ दिया। दोनों ने 108 रनों की साझेदारी कर भारतीय टीम को विजय के करीब ले आईं। भारत ने 42.3 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर जरूरी रन बना लिए। स्मृति मंधाना और मोना मेशराम (18 रन, 2 चौके) अंत तक नाबाद रहीं।

2 जुलाई को पाकिस्तान से भिड़ेगी टीम इंडिया
महिला विश्व कप 2017 में 2 जुलाई को भारत का अगला मुकाबला पाकिस्तान से होगा। विश्वकप में भारत की यह लगातार दूसरी जीत है। इससे पहले भारत ने मेजबान इंग्लैंड को 35 रनों से हराकर टूर्नामेंट का विजयी आगाज किया था।

Pin It