महिला विश्व कप : सेमीफाइनल में IND v AUS तो ENG के सामने SA चुनौती

स्पोर्ट्स डेस्क. ICC Women’s World Cup 2017 सेमीफाइनल की जंग शुरू हो चुकी है। चारों टीमें (भारत, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका) बड़े मुकाबले के तैयार हैं। महिला विश्व कप 2017 का पहला सेमीफाइनल मेजबान इंग्लैंड और मेहमान दक्षिण अफ्रीका के बीच 18 जुलाई (मंगलवार) को ब्रिस्टल में खेला जाएगा। सेमीफाइनल का दूसरा मैच 20 जुलाई (गुरुवार) को डर्बी में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा।

सेमीफाइनल की दो विजेता टीमों के बीच फाइनल की जंग लॉर्ड्स के मैदान में होगा। क्रिकेट का मक्का कहे जाने वाले इस मैदान में फाइनल मैच 23 जुलाई को खेला जाएगा। टूर्नामेंट में भारत का प्रदर्शन काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा है। टूर्नामेंट में अब तक भारतीय टीम ने कुल 7 मैच खेले हैं, जिनमें टीम को 5 मैचों में जीत और 2 में हार का सामना करना पड़ा है।

यह भी पढ़ें- जानें, महिला क्रिकेट टीम की दिग्गज खिलाड़ियों के बारे में

India Women Cricket Team

पॉइंट टेबल में टॉप पर है इंग्लैंड
बात करें ऑस्ट्रेलिया की तो इस टीम ने अब तक 7 में 6 मैचों में जीत दर्ज की है, वहीं इंग्लैंड ने भी इतने ही मैचों में जीत दर्ज की है। दक्षिण अफ्रीकी टीम 7 में 4 मैच जीतकर प्वॉइंट टेबल में चौथे स्थान पर रही, जबकि अंकतालिका में भारत तीसरे, ऑस्ट्रेलिया दूसरे और इंग्लैंड की महिला टीम पहले स्थान पर रही।

यह भी पढ़ें : महिला विश्व कप : भारत ने वेस्ट इंडीज को 7 विकेट से हराया

भारत के सामने ऑस्ट्रेलिया की कड़ी चुनौती
भारत ने करो या मरो वाले मुकाबले में न्यूजीलैंड को 186 रनों से हराकर शान से सेमीफाइनल में एंट्री की है। अब वनडे में दुनिया की नंबर एक बल्लेबाज मिताली राज की टीम के सामने ऑस्ट्रेलिया की कड़ी चुनौती है। लीग मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत को हरा चुकी है। भारतीय टीम किसी एक खिलाड़ी पर निर्भर नहीं है। अब तक टीम के लिए कप्तान मिताली राज, पूनम राउत, स्मृति मंधाना, वेदा कृष्णमूर्ति और सुषमा वर्मा ने बल्ले से खासा कमाल दिखाया है, वहीं गेंद से एकता बिष्ट, राजशेखर गायकवाड़, झूलन गोस्वामी, पूनम यादव, शिखा पांडेय और मानसी जोशी ने बढ़िया काम किया है। टीम की ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा भी टूर्नामेंट में गेंद और बल्ले से अपनी चमक बिखेरने में सफल रही हैं।

mitali_raj

क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है
कप्तान मिताली राज की कोशिश होगी कि भारत ऑस्ट्रेलिया लीग मैच में हार का बदला लेकर फाइनल में प्रवेश करे। हालांकि, क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है। जब तक आखिरी गेंद न फेंकी जाए मैच के बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता है।

ICC Women's World Cup 2017

ICC Women’s World Cup 2017

Pin It