Skin problem? don’t worry! 68 रुपए में मुंहासे-झुर्रियां छूमंतर

लखनऊ. चेहरे पर दाग-धब्बे हैं। मस्से चेहरे की सुंदरता पर दाग लगा रहे हैं। झुर्रियों की वजह से आपको लोग बुजुर्ग की श्रेणी में रख रहे हैं। गांठ का भी इलाज से ठीक नहीं हो रही है। दवाओं से इलाज कराकर थक चुके मरीजों को यदि डॉक्टरों ने ऑपरेशन की सलाह दी है तो ऑपरेशन पर अधिक पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं है। बलराम अस्पताल में महज 68 रुपए में इन बीमारियों का इलाज होगा।

नए साल पर बलरामपुर अस्पताल प्रशासन ने गरीब मरीजों को तोहफा दिया है। शुक्रवार को अस्पताल के निर्देशक डॉक्टर प्रमोद कुमार ने त्वचा रोग विभाग में डरमा माइनर और ऑपरेशन थिएटर का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि कई बार त्वचा संबंधी बीमारियों में दवाएं फायदा नहीं करती हैं। ऐसे में यह तकनीक काफी कारगर होगी।skin prolem

दूर होगी स्किन प्रॉबलम
सीएमएस डॉक्टर राजीव लोचन ने बताया विभाग में दो विशेषज्ञ डॉक्टर अजय कुमार व डॉक्टर एमएच अंसारी हैं। चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर बीकेएस चौहान ने बताया की रेडियोकाट्री और इलेक्ट्रोकाट्री मशीनें त्वचा रोगियों के लिए वरदान साबित होंगी।

अन्य चर्मरोगों का भी होगा इलाज
इस क्लीनिक में रेडियो एवं इलेक्ट्रोकाट्री मशीनों से चर्म रोग से संबंधित सभी बीमारियों का इलाज किया जाएगा। बलरामपुर अस्पताल के सीएमएस डॉ. राजीव लोचन ने बताया कि डरमा क्लीनिक शुरू होने से गरीब मरीजों को काफी फायदा होगा। इस क्लीनिक में इंट्रालीजनल थेरेपी से बाल झड़ने का इलाज किया जाएगा। इसके अलावा आंखों के पलकों पर सफेदी, चेहरे पर केमिकल फीलिंग, झाईयां, कालेपन, मुहासे व अन्य त्वचा रोग से संबंधित सभी प्रकार का इलाज होगा।

सिर्फ 68 रुपए
सीएमएस डॉ. राजीव लोचन ने बताया कि यहां सफेद दाग की सर्जरी की भी सुविधा उपलब्ध होगी। वहीं निदेशक डॉ. प्रमोद कुमार ने बताया कि संबंधित ओटी प्रादेशिक चिकित्सा सेवाओं में पहली ओटी होगी जिसमें सर्जरी की सुविधा उपलब्ध होगी। चिकित्सा अधीक्षक डॉ. बीकेएस चौहान ने बताया कि मरीजों को इलाज के दौरान ऑपरेशन कराने के लिए 68 रुपये का शुल्क देना होगा। गरीब मरीजों के लिए ऑपरेशन की सुविधा नि:शुल्क होगी

Pin It