लेफ़्टिनेंट कमांडर वर्तिका जोशी को सीएम त्रिवेंद्र रावत ने दी शुभकामनाएं

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उत्तराखंड की बेटी लेफ्टिनेंट कमांडर वर्तिका जोशी के नेतृत्व में रवाना हुए नौसेना के विश्व भ्रमण दल को उनके अभियान के लिए बधाई एवं शुभकामनाएं दी है.

अपने संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश की बेटियों ने देश और दुनिया में कई क्षेत्रों में अपनी कीर्ति स्थापित की है, आज उस कड़ी में एक नाम और जुड़ गया है.

लेफ्टिनेंट कमांडर वर्तिका जोशी नौसेना के विश्व भ्रमण दल की कमान संभाल रही है. रविवार को ही छह नेवी महिला अफसरों के इस दल को रक्षा मंत्री निर्मला सीतारामन ने हरी झंडी देकर रवाना किया.

लेफ्टिनेंट कमांडर वर्तिका जोशी की स्कूली शिक्षा-दीक्षा श्रीनगर गढ़वाल और ऋषिकेश से हुई है. उनके पिता पीके जोशी गढ़वाल विश्वविद्यालय श्रीनगर के शिक्षा विभाग में प्रोफेसर हैं. उनकी मां अल्पना जोशी राजकीय महाविद्यालय ऋषिकेश में हिंदी विभाग की अध्यक्ष हैं.

2010 में वर्तिका नौसेना में अधिकारी बनी थी. उन्होंने एमिटी यूनिवर्सिटी से एरोस्पेस इंजिनियरिंग में बीटेक किया था. नौसेना में भर्ती होने के बाद वह ब्राजील के रियो डि जिनोरियो से दक्षिण अफ्रीका के केपटाउन तक पांच हजार नॉटिकल मील का समुद्री अभियान तय कर चुकी हैं.

Pin It