रवि शास्त्री के चहेते भरत अरुण बने टीम इंडिया के नए बॉलिंग कोच

खेल डेस्क. बीसीसीआई ने भरत अरुण को टीम इंडिया का गेंदबाजी कोच नियुक्त किया है। भरत अरुण अब श्रीलंका दौरे से भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच का जिम्मा संभालेंगे। इससे पहले भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 610 विकेट लेने तेज गेंदबाज जहीर खान का नाम भी गेंदबाजी कोच के लिए शामिल था। लेकिन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 5 विकेट लेने वाले भरत अरुण को टीम का बॉलिंग कोच नियुक्त किया गया है।

बीसीसीआई के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने संवाददाता सम्मेलन में जानकारी देते हुए कहा कि भरत अरुण को टीम इंडिया का बॉलिंग कोच बनाया गया है। इस मौके पर बोर्ड के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना और रवि शास्त्री भी मौजूद थे। इसके अलावा असिस्टेंट कोच के तौर पर संजय बागड़ और आर श्रीधर का कार्यकाल 2019 तक बढ़ाया गया है।

 

BCCI appointed Bharat Arun as team india bowling coach

BCCI appointed Bharat Arun as team india bowling coach

जहीर पर अरुण को तरजीह
भरत अरुण को अनुभवी गेंदबाज जहीर खान पर तरजीह दी गई है। भरत अरुण ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मात्र 5 विकेट लिए हैं, वहीं टेस्ट, वनडे और टी-20 में कुल मिलाकर जहीर खान के नाम 610 विकेट हैं।

कौन हैं भरत अरुण ?
भरत अरुण 2014 में गेंदबाजी कोच रह चुके हैं। उस वक्त टीम के डायरेक्टर रवि शास्त्री थे। एक बार फिर ऐसे समय में अरुण को टीम इंडिया में अहम जिम्मेदारी दी गई है, जब रवि शास्त्री टीम इंडिया के हेड कोच की भूमिका में हैं। इसके अलावा भरत अरुण अंडर-19 में उस वक्त खेले थे, जब रवि शास्त्री टीम के कप्तान थे।

Pin It