5 साल में पहली जिम्बाब्वे ने जीता टेस्ट मैच, बांग्लादेश हारा

ब्रेंडन मावुता और सिकंदर रजा के सात विकेट की मदद से जिम्बाब्वे ने पहले क्रिकेट टेस्ट में बांग्लादेश को 151 रनों से हराकर पांच साल में पहली जीत दर्ज की. टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने वाले लेग स्पिनर मावुता ने 21 रन देकर चार विकेट चटकाए, जबकि ऑफ स्पिनर रजा ने 41 रन देकर तीन विकेट झटके.
बांग्लादेश को जीत के लिए 321 रनों का लक्ष्य मिला था, चौथे दिन मंगलवार को बांग्ला टीम 169 रनों पर सिमट गई. वेलिंगटन मसाकाद्जा ने भी दो विकेट निकाले. मसाकाद्जा ने आरिफुल हक (38) को पवेलियन भेजकर बांग्लादेश की पारी का समापन किया .

पाकिस्तान को 2013 में हरारे में हराने के बाद जिम्बाब्वे की यह पहली टेस्ट जीत है. अपनी धरती के बाहर उसने 17 साल बाद कोई टेस्ट जीता है. उसने 2001 में चटगांव में बांग्लादेश को ही हराया था.

ZIMBABWE WIN
The visitors register their first Test win since 2013 as they beat Bangladesh by 151 runs in Sylhet.#BANvZIM SCORECARD https://t.co/7DEQuatUUI pic.twitter.com/zr7IIM7aTd
— ICC (@ICC) November 6, 2018

 

बांग्लादेश ने बिना किसी नुकसान के 26 रनों से आगे खेलना शुरू किया था, लेकिन आधे घंटे में उसका पहला विकेट गिर गया. इसके बाद नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे.
रजा ने लिटन दास को 23 के स्कोर पर एलबीडब्ल्यू आउट किया. इसके बाद काइल जार्विस की गेंद पर मोमिनुल हक भी अपना विकेट गंवा बैठे. रजा ने इमरूल कायेस (43) को पवेलियन भेजा, जब स्कोर तीन विकेट पर 83 रन था. कप्तान महमूदुल्लाह बल्लेबाजी क्रम में ऊपर आए,  लेकिन 16 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद कोई बल्लेबाज टिककर नहीं खेल सका.

Pin It