2019 IPL में नहीं दिखेगा ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाड़ियों का जलवा, जाने इसकी वजह

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) और इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को जानकारी दी है कि उनके खिलाड़ी 2019 इंडियन प्रीमियर लीग में 1 मई के बाद टूर्नामेंट नहीं खेल पाएंगे। 

यह फैसला अगर सच होता है तो समझा जा सकता है कि दोनों ही टीमें 30 मई से शुरू होने वाले 2019 विश्व कप की तैयारियों में जुट जाएंगी। आईपीएल भी इस साल जल्दी शुरू हो सकता है। उम्मीद की जा रही है कि आईपीएल 29 मार्च को शुरू होगा और फाइनल 19 मई को खेला जाएगा। इसका मतलब यह हुआ कि ऑस्ट्रेलियाई और इंग्लिश क्रिकेटर्स टूर्नामेंट के 18 दिन नहीं खेलेंगे।

बीसीसीआई या आईपीएल की शासकीय परिषद ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों की उपलब्धता को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है। हालांकि, मुंबई मिरर में छपी रिपोर्ट के मुताबिक फ्रेंचाइजियों को भी इस बारे में अनाधिकारिक रूप से जानकारी दे दी गई है।

रिपोर्ट में यह भी कहा गया कि अन्य क्रिकेट बोर्ड से खिलाड़ियों की उपलब्धता के बारे में कोई अपडेट नहीं मिली, लेकिन दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी 12 मई को अपने देश लौट जाएंगे। इसका मतलब प्रोटियाज खिलाड़ी आईपीएल के प्ले-ऑफ और अंतिम सप्ताह का क्रिकेट एक्शन मिस करेंगे। हालांकि, इसमें बदलाव हो सकता है अगर आईपीएल भारत में आम चुनाव के कारण दक्षिण अफ्रीका मूव हो जाता है। 

रिपोर्ट में कहा गया कि सभी क्रिकेट बोर्ड के खिलाड़ियों की उपलब्धता का पता दिसंबर में होने वाली खिलाड़ियों की नीलामी के बाद पता चलेगा। रिपोर्ट में यह भी बताया गया कि आईपीएल में खिलाड़ियों की नीलामी जयपुर में 17 और 18 दिसंबर को होगी।

The post 2019 IPL में नहीं दिखेगा ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाड़ियों का जलवा, जाने इसकी वजह appeared first on इंडियन लेटर.

Pin It