हॉलीवुड में वक्त बर्बाद कर रही हैं प्रियंका, यकींन नही तो देख लें इस फिल्म का ट्रेलर…

प्रियंका चोपड़ा हॉलीवुड फिल्मों में क्या दो-पांच मिनट वाली स्टार हैं? पिछले हफ्ते उनकी एक और अमेरिकी फिल्म इजंट इट रोमांटिक का ट्रेलर रिलीज हुआ और देखने वाले हैरान रह गए कि आखिर वह इसमें क्या कर रही हैं? ट्रेलर में मुख्य भूमिका से वह बहुत अलग बमुश्किल चार-पांच सेकेंड के लिए नजर आती हैं। इससे पहले प्रियंका की एक और हॉलीवुड फिल्म अ किड लाइक जेक में भी लगभग यही स्थिति थी।

हालांकि इसमें संदेह नहीं कि वह इजंट इट रोमांटिक से बेहतर उसमें थीं। इजंट इट रोमांटिक अगले साल वेलेंटाइन डे पर रिलीज होनी है परंतु इसके ट्रेलर में ऐसा कुछ खास नहीं कि प्रियंका या फिल्म निर्माता इससे भारतीय दर्शकों को आकर्षित कर सकें। इजंट इट रोमांटिक का ट्रेलर देखने के बाद बॉलीवुड में यह चर्चा होने लगी है कि क्या प्रियंका हॉलीवुड में अपना वक्त बर्बाद कर रही हैं?

ताजा फिल्म का ट्रेलर मुख्य रूप से अभिनेत्री रेबेल विल्सन पर केंद्रित है। जबकि आधे से ज्यादा ट्रेलर निकल जाने के बाद प्रियंका कुछ पल के लिए नजर आती हैं। बॉलीवुड में लोग और फैन्स चकित हैं कि प्रियंका को हॉलीवुड फिल्म में छुट-पुट के रोल स्वीकारने की क्या जरूरत पड़ी है। अ किड लाइक जेक में भी वह सेकेंड लीड में थी और मुख्य कहानी में उनका रोल बहुत महत्वपूर्ण नहीं था। उस फिल्म के अमेरिका में रिलीज होने के बाद प्रियंका को कोई फायदा नहीं हुआ। नई फिल्म नहीं मिली। बॉलीवुड में कई निर्माता निर्देशक मान रहे हैं कि अमेरिका में प्रियंका की स्थिति वन शो वंडर जैसी हो गई है।

बीते तीन-चार साल में जब से प्रियंका अमेरिका गईं, उनके बारे में बड़ी-बड़ी बातों को ऐसे प्रचार किया गया कि यूएस में बड़ी स्टार बन चुकी हैं और आने वाले वक्त में वह हर तरफ छा जाएंगी। परंतु सच यह है कि वह टीवी सीरियल क्वांटिको के पहले सीजन की लोकप्रियता से आगे नहीं बढ़ पाईं। दूसरा सीजन इस तरह फ्लॉप रहा कि निर्माताओं ने तीसरे सीजन का आइडिया ही ड्रॉप कर दिया। अमेरिकी टीवी शो बेवॉच पर आधारित फिल्म में प्रियंका को मुख्य नेगेटिव किरदार जरूर मिला परंतु वह फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर सफल नहीं रही।

इसके बाद जिन दो फिल्मों की चर्चा हुई उनमें प्रियंका का रोल ऐसा नहीं है जो बताता हो कि उनके लिए वहां खास भूमिकाएं लिखी जा रही हैं। सलमान की भारत को जिस हॉलीवुड फिल्म के लिए प्रियंका ने छोड़ा था, वह शूटिंग शुरू होने से पहले ही बंद हो चुकी है। अत: फिलहाल हॉलीवुड में प्रियंका के लिए कोई रास्ता नहीं खुला है। सवाल उठ रहे हैं कि इस मोड़ से प्रियंका का करिअर किस दिशा में जा रहा है?हॉलीवुड के कारण प्रियंका ने बॉलीवुड के बड़े-बड़े प्रोजेक्ट ठुकराए हैं और इस वजह से यहां उनका करिअर नीचे आ चुका है।

बॉलीवुड के जानकारों का कहना है कि प्रियंका को हकीकत समझनी चाहिए कि क्वांटिको में उन्हें लीड भूमिका किरदार में फिट होने की वजह से मिली थी, न कि अमेरिकी प्रोड्यूसर एक भारतीय एक्टर को अपने देश में स्टार बनाना चाहते थे। यह शो खत्म होने के बाद प्रियंका के लिए बॉलीवुड में वापसी ही बेहतर रास्ता है क्योंकि अमेरिकी कहानियों में भारतीय किरदारों के लिए विशेष भूमिकाएं नहीं होती हैं। बॉलीवुड में प्रियंका के पास अब भी वक्त हैं और अब बदलते हुए सिनेमा में उनके लिए बेहतरीन रोल लिखे जा सकते हैं।

Pin It