सडन डेथ से हुआ सीरीज का फैसला, न्यू साउथ वेल्स को हराकर ओडिशा ने जीता खिताब

राउरकेला: बीजू पटनायक हॉकी स्टेडियम में रविवार को ओडिशा और न्यू साउथवेल्स के बीच खेले गए टक्कर के मुकाबले में ओडिशा एकादश की टीम ने मैच हारने के बावजूद सडन डेथ में न्यू साउथवेल्स को हराकर खिताब जीत लिया है. इस मुक़ाबले को देखने के लिए लगभग 20 हज़ार लोग स्टेडियम पहुंचे थे. सीरीज के इस दूसरे प्रदर्शनी मैच में न्यू साउथवेल्स ने पहले 3-2 से जीत दर्ज की, जिससे सीरीज 1-1 से बराबर हो गई. इसके बाद चैंपियन का फैसला पेनाल्टी शूटआउट के जरिए करने का निर्णय लिया गया, लेकिन पेनल्टी शूटआउट भी टाई हो गया , जिसके बाद सडन डेथ का इस्तेमाल का विजेता घोषित किया गया. जिसमें ओडिशा टीम के कैप्टन रोशन मिंज ने गोल कर टीम को सीरीज जीता दिया. 
मैच शुरू से ही कांटे का रहा, खेल के 12वें मिनट में ओडिशा को पहला पेनल्टी कॉर्नर मिला पर टीम इसे गोल में तब्दील नहीं कर पाएगी, पहले हॉफ में ओडिशा के जर्सी नंबर-7 प्रसन्न तिर्की ने फील्ड गोल कर टीम को बढ़त दिला दी, वहीं दूसरे हॉफ में साउथ वेल्स के जर्सी नंबर-4 थोमस म्योटो ने फील्ड गोल कर मैच का स्कोर बराबर कर दिया. इसके दस मिनट बाद ही थोमस ने एक और फील्ड गोल कर टीम को 2-1 से बढ़त दिला दी.
लेकिन दूसरे हॉफ में ओडिशा के कैप्टन रोशन मिंज ने गोल दाग कर टीम को 2-2 की बराबरी दिला दी, खेल खत्म होने के लिए दस मिनट शेष थे, तभी न्यू साउथवेल्स के कैप्टन कुर्ट लावेट ने एक और गोल कर दिया और टीम को 3-2 की बढ़त मिल गई. मैच में पिछड़ने के बाद भी ओडिशा के खिलाड़ियों ने पूरा जोर लगा दिया एवं एक के बाद एक कर तीन कोशिशें की पर उन्हें फायदा नहीं मिल पाया.  
The post सडन डेथ से हुआ सीरीज का फैसला, न्यू साउथ वेल्स को हराकर ओडिशा ने जीता खिताब appeared first on इंडियन लेटर.

Pin It