ये ब्यूटी टिप्स अपनाकर दिवाली पर पाए डिफरेंट लुक

दिवाली का त्योहार अपने साथ नई ऊर्जा लेकर आता हैं, जो सभी के चहरे पर साफ़ झलकती हैं। लेकिन इसी के साथ काम के चलते चहरे पर थकान भी दिखाई देती हैं, जो आपकी सुंदरता को कम करती हैं। इसलिए आज हम आपके लिए दिवाली के त्योहार पर डिफरेंट लुक पाने के लिए कुछ ब्यूटी टिप्स लेकर आए हैं, जिनकी मदद से आप खुद को दिवाली के त्योहार पर आकर्षक दिखा सकेंगी। तो आइये जानते है इन ब्यूटी टिप्स के बारे में। 
* फेस्टिव लुक 
इस मौके पर गोल्ड, सिल्वर और ब्रॉन्ज कलर को आईशैडो, ब्लशर, लिपस्टिक और यहां तक कि बॉडी लोशन और पाउडर तक में आप यूज कर सकती हैं। शाइनिंग लाने में गोल्ड बॉडी लोशन आपके खूब काम आएगा। इस सीजन में सिमर खूब ट्रेंड में है, तो आप भी इन्हें मेकअप का पार्ट बना सकती हैं।
* नैचरल लुक 
नैचरल लुक पाने में पिंक कलर बेहद काम आता है। इसमें पिंक के ऐसे शेड्स चुनें, जो नैचरल लगें। सबसे पहले फाउंडेशन लगाएं, फिर चीकबोंस पर पिंक ब्लश लगाएं। इस मेकअप को आप ट्रडिशनल व मॉडर्न किसी भी लुक के साथ कैरी कर सकती हैं। साड़ी पहनें या वन पीस या पहने टॉप-ट्राउजर, हर ड्रेस पर यह चलेगा।
* ग्लैमरस फेमिनिन लुक 
ब्यूटिशन रेखा कहती हैं, ‘ताश या तंबोला पार्टी में फेमिनिन ग्लैमरस लुक अच्छा लगता है। इसके लिए मेकअप लगाने से पहले एक मॉइश्चराइजिंग मास्क लगाकर फेस को सॉफ्ट कर लें और फिर फाउंडेशन लगाएं। पिंपल्स और चेहरे के निशान को टोन डाउन करने के लिए कंसीलर के साथ फाउंडेशन मिक्स करके लगाना ठीक रहेगा। आंखों के ऊपर हल्के कलर का ड्रेस से मैच करता र्स्पाकलर ग्लैमरस लुक देगा।
* स्मोकी इफेक्ट 
नाइट पार्टी या पटाखे जलाने के दौरान स्मोकी इफेक्ट देता मेकअप अच्छा लगता है। इस लुक को पाने के लिए आंखों पर लाइलैक और पर्पल शैडो लगाएं। शैडो अप्लाई करते वक्त स्ट्रोक लगाते हुए उसे लंबा लगाएं , जिससे वह आपके हेयरलाइन को टच करे। इससे एक स्मोकी इफेक्ट आएगा। लिप्स पर वाइन या प्लम शेड की लिपस्टिक लगाएं। जो भी ड्रेस पहनें, वह कॉटन में टाइट फिटिंग हो।
* गर्दन व पीठ की ब्लीचिंग 
फेस पर नैचरल शाइनिंग रहेगी, तो मेकअप खिलकर आएगा। इसके लिए पहले फेस स्क्रब और उसके बाद फेस पैक लगाएं, फिर ब्लीचिंग करें। अगर साड़ी- ब्लाउज और लहंगे के साथ बैकलेस चोली पहनने की प्लानिंग है, तो फेस के साथ गर्दन व पीठ के खुले रहने वाले पार्ट्स पर भी ब्लीचिंग करें।

Pin It